“लव जिहाद” रोकेंगे बजरंग दल के कार्यकर्ता

“लव जिहाद” रोकने के लिए बजरंग के कार्यकर्ताओं को  दी जा रही है हथियार चलाने की ट्रेनिंग


बेबाक मीडिया : मध्य प्रदेश के राजगढ़ के ग्रामीण इलाके में बजरंग दल के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को बंदूक और रिवाल्वर आदि चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं इसकी तस्वीरें. इन तस्वीरों के सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया है. राजगढ़ की पुलिस अधीक्षक ने रविवार को एक चर्चा के दौरान कहा,  उन्हें जानकारी मिली है कि आत्म रक्षार्थ बजरंग दल द्वारा कोई प्रशिक्षण दिया जा रहा है,  इसमें अगर लाइसेंसी हथियार हैं तो उसमें कानून का कोई उल्लंघन नहीं लगता. उनसे इस तरह के शिविर को लेकर कोई अनुमति नहीं ली गई है. वास्तविक स्थिति का पता कराया जा रहा हैं."
इस शिविर को आयोजित करने वालों का कहना है कि देश में हिंदू धर्म की रक्षा और लव जिहाद को लेकर यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस प्रशिक्षण शिविर में आ रहे युवाओं को हथियारों के चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है,  ताकि वे किसी भी परिस्थिति का मुकाबला कर सकें.

दरअसल, बजरंग दल के जिला संयोजक देवी सिंह सोंधिया ने न्यूज एजेंसी को बताया कि यह एक नियमित शिविर है, जिसे हम सालाना आयोजित करते हैं. सोंधिया ने कहा कि ट्रेनिंग कैंप का मकसद राष्ट्र विरोधी ताकतों और लव जिहाद तत्वों से निपटने के लिए है.


Comments