बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट और मैट्रिकुलेशन का रिजल्ट जारी होंगे 7 जून और 20 जून को

     Bihar School Examination Board


  बेबाक मीडिया      पटना : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट और बिहार बोर्ड मैट्रिकुलेशन के विद्यार्थी परेशान हैं कि उनका रिजल्ट कब आएगा क्योंकि सभी बोर्ड का रिजल्ट आ चुका है .


आपको बताते चलें कि बिहार बोर्ड को कुछ समय से तरह-तरह के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है रूबी राय और गणेश कुमार से जुड़ा मामला तो बिहार बोर्ड को कटघरे मैं खड़ा कर दिया था . बिहार बोर्ड 2018 का रिजल्ट जारी करने से पहले कोई कसर छोड़ना नहीं चाहता. भले ही जितना भी देर हो जाए.

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इंटर 2018 की परीक्षा 6 फरवरी से 14 फरवरी तक हुआ था जिसका रिजल्ट 7 जून एवं मेट्रिक 2018 की परीक्षा 21 फरवरी से 27 फरवरी तक हुआ था जीसका रिजल्ट 20 जून को जारी कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि BSEB 2018 के रिजल्ट में कुछ भी बदलाव किया गया है. मैट्रिक के प्रैक्टिकल से जुड़े विषय में 33 अंक लाना अनिवार्य है. जबकि पहले 30 अंक लाना अनिवार्य था. उन्होंने बताया कि इंटर और मैट्रिक की कापियों की जांच सावधानीपूर्वक किया जा रहा है ताकि रिजल्ट आने के बाद परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े .
रिपोर्टर : गोल्डेन कुमार (बेबाक मीडिया)

Comments